Sunday , April 28 2024
Home / खास ख़बर / महाराष्ट्र: पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर भड़के सीएम शिंदे

महाराष्ट्र: पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर भड़के सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे की राम मंदिर के सपने को पूरा किया, उनकी (पीएम मोदी) तुलना औरंगजेब से की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विपक्ष की आलोचना की है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि उनकी ये (संजय राउत) टिप्पणी राष्ट्र का अपमान है।

सीएम शिंदे ने की आलोचना
एकनाथ शिंदे ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे की राम मंदिर के सपने को पूरा किया, उनकी (पीएम मोदी) तुलना औरंगजेब से की जा रही है। यह राष्ट्र का अपमान है। जनता उन्हें चुनाव में इसका जवाब देगी।” उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर बाला साहेब ठाकरे का सपना पूरा किया है। इसके बावजूद वे पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब से कर रहे हैं।”

संजय राउत ने की पीएम मोदी की औरंगजेब से तुलना
संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला करने के लिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के गुजरात लिंक का सहारा लिया। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र को 400 साल पहले औरंगजेब के रूप में संकट का सामना करना पड़ा था। औरंगजेब ने जो भी कुछ किया, वह अब दिल्ली में बैठे दो नेता कर रहे हैं। औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था और मोहम्मद अली जिन्ना का भी।”

संजय राउत ने आगे कहा, “देश की स्थिति शर्मनाक है। औरंगजेब सभी से बहुत प्यार से बात करता था और इसी तरह से उसने साम्राज्य पर कब्जा कर लिया था। उसने फूट डालो और शासन करो की रणनीति अपनाई थी। गुजरात के दो लोग, जो दिल्ली गए हैं वे भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। इतिहास अपने आप को दोहरा रहा है।”

शिवसेना नेता के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने भी पलटवार किया ता। उन्होंने कहा कि देश की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी के प्रति जितनी नफरत दिखाएंगे, उतना ही लोग उन पर प्यार बरसाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए आगामी लोकसभा चुनावों मं 400 सीट का आंकड़ा पार करने वाली है।