Thursday , May 2 2024
Home / खास ख़बर / बिहार: मामूली बात पर किशोरी ने फंदे से लटककर दी जान

बिहार: मामूली बात पर किशोरी ने फंदे से लटककर दी जान

तेलमर थाना अध्यक्ष शत्रुघ्न शाह ने बताया कि बच्ची की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जहां देखा गया कि गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिहार के नालंदा में सोमवार की रात एक किशोरी ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली। मामला तेलमर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोरहाडीह गांव का है। मृतका की पहचान पटना जिला के एटनावा गांव निवासी मनोज कुमार की बेटी स्वीटी कुमारी (14) के रूप में की गई है। वर्तमान में स्वीटी अपने ननिहाल तेलमर के सोरहाडीह गांव में रह रही थी।

स्वीटी कुमारी के नाना रामखेलावन रविदास ने बताया कि स्वीटी की मां ने उसे डांट फटकार लगाई थी। इसी बात से आहत होकर उसने सीढ़ी के पास दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त घर में सब सो रहे थे। उसकी मां पड़ोस में शादी विवाह के मौके पर गीत गाने गई थी।

जानकारी के मुताबिक, स्वीटी ने सोमवार की शाम घर में जो भोजन बनाया था, वह ठीक से पका नहीं था। इस वजह से उसकी मां ने उसे फटकार लगाई थी। जब उसकी मां पड़ोस में गीत गाने गई तो मौका पाकर नाराज स्वीटी ने फांसी लगा ली। घटना के वक्त उसकी दो बहनें, एक भाई और नाना सो रहे थे। जब स्वीटी की बड़ी बहन शौच के लिए उठी तो घटना का खुलासा हुआ। बताया जा रहा है कि किशोरी के पिता बाहर रहकर मजदूरी का काम करते हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद वह भी प्रदेश से लौट रहे हैं। 10 सालों से स्वीटी अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ ननिहाल में ही रह रही थी।

वहीं, तेलमर थाना अध्यक्ष शत्रुघ्न शाह ने बताया कि बच्ची की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जहां देखा गया कि गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। घर वालों ने बताया कि मां ने डांट फटकार लगाई थी, जिसके कारण उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।