Wednesday , May 29 2024
Home / MainSlide / नक्सलियो को चारों तरफ से घेरकर सुरक्षा बलों ने उन्हे मार गिराया – आलोक

नक्सलियो को चारों तरफ से घेरकर सुरक्षा बलों ने उन्हे मार गिराया – आलोक

कांकेर 17 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षा बलों द्वारा अपनाई नई रणनीति के चलते 29 नक्सली मारे गये।

     बीएसएफ के डीआईजी आलोक सिंह ने पत्रकारों को बताया कि नक्सलियो को चारों तरफ से घेरकर उन्हें आगे ही नही बढ़ने दिया। और एक तरफ से आई सर्चिंग टीम ने नक्सलियो का काम तमाम कर दिया।उन्होने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमले का तरीका बदला। 19 ऑटोमैटिक हथियार जब्त हुए। छत्तीसगढ़ के इतिहास में अब तक किसी एक मुठभेड़ में सबसे ज्यादा नक्सली मारे गए।

     उन्होने बताया कि बीएसएफ का ये काफी बड़ा इटिलिजेंस बेस ऑपरेशन था। हम दो  दिन से इस ऑपरेशन पर हमारी और डीआरजी की टीम कोटरी के ईस्टर्न साइड के इलाके में ऑपरेशन पर लगे हुए थे। नक्सलियो का यर अबूझमाड़ का इलाका उनका हब माना जाता है हमारी कमांडो और डीआरजी की टीम काफी दिनों से यह प्रैक्टिस कर रही थी। हमने हमारी ऑपरेशनल स्ट्रेटजी पर्टिकुलर ऑपरेशन के लिए बदली हमने हॉट परसयूट और ड्राइव फ़ॉर हंट का एक मिला जुला ऑपरेशन लिया।

     श्री सिंह ने बताया कि फोर्स डिफेक्शन और मोबिलीजेशन की डिफरेंट डायरेक्शन की तकनीक अपनाई और हमे नक्सलियो को सप्राइज करना था हमने उन्हें सप्राइज किया और सफलता पाई। यहाँ की जो पहाड़िया वो काफी खड़ी है और यहाँ ऑपरेशन करना बेहद चैलेंजिंग है। नक्सली सोच भी नही सकते थे कि हम इस पूर्वी इलाके से उनपर कभी हमला कर सकते है हमने हमला किया जिसमें नक्सलियो को भारी नुकसान उठाना पड़ा 29 नक्सली मारे गए।