Thursday , June 13 2024
Home / MainSlide / उत्तर प्रदेश में अगले चरण के चुनावों के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत

उत्तर प्रदेश में अगले चरण के चुनावों के लिए पार्टियों ने झोंकी ताकत

लखनऊ 16 मई।उत्तर प्रदेश में अगले चरण के चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख प्रचारकों ने मतदाताओं को रिझाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

  प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम मोदी की गारंटी का ज्वलंत उदाहरण है और यह स्पष्ट है कि भाजपा अपने वादे पूरे करती है।जौनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश के लिए एक ऐसे नेता को चुनने का अवसर है जो  मजबूत सरकार चला सके और दुनिया को भारत की ताकत से परिचित कराए। उन्होंने कहा कि पहले विकास बड़े शहरों तक ही सीमित था, लेकिन अब अयोध्या और काशी जैसे धार्मिक स्थानों में भी काफी विकास हुआ है।

  इससे पहले, आज़मगढ़ जिले के लालगंज क्षेत्र में एक रैली में श्री मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राम मंदिर पर नकारात्मक टिप्पणी करते रहते हैं।

    भदोही की रैली में उन्होंने कहा कि हाल ही में श्रीनगर चुनाव में हुई बंपर वोटिंग घाटी के लोगों की खुशी को प्रकट करती है। जम्मू-कश्मीर से अब वोट बैंक की राजनीति खत्म होने जा रही है। श्री मोदी ने प्रतापगढ़ जिले में रैली में प्रदेश में समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के गठबंधन की कडी आलोचना करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को ममता बनर्जी से पूछना चाहिए कि वह बंगाल में यूपी और बिहार के लोगों को बाहरी क्यों कहती हैं।

  श्री मोदी कल बाराबंकी, फतेहपुर और हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्रों में तीन और रैलियों को संबोधित करेंगे। इन क्षेत्रों में 5वें और 6वें चरण में मतदान होगा।

  दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि यह पार्टी अराजकता को बढ़ावा दे रही है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बांदा में रैली में कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। फतेहपुर में एक अन्य रैली में अखिलेश यादव ने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता इस चुनाव में भाजपा को 140 से ज्यादा सीटें नहीं देने वाली है।