Thursday , June 13 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: पोड़ी बचरा से चोरी हुई बोलेरो सूरजपुर से बरामद

छत्तीसगढ़: पोड़ी बचरा से चोरी हुई बोलेरो सूरजपुर से बरामद

छत्तीसगढ़ के कोरिया में एक बोलेरो चोरी हुई थी, जिसकी पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की थी। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने खरीद-फरोख्त में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दिनांक 23 मार्च 2024 को प्रार्थी अभय कुमार (31) निवासी ग्राम सांवला पुलिस चौकी पोड़ी बचरा में उपस्थित होकर लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया कि उसके भाई स्वर्गीय अमर सिंह की बोलेरो वाहन क्रमांक MP 65 T 0637 घर के सामने सड़क किनारे खड़ी थी। जिसे कोई अज्ञात चोर दिनांक 21-22 मार्च 2024 की मध्य रात्रि चोरी कर ले गया है। जिसकी रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 119/2024 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीकृत विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान दिनांक 21 मई 2024 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि चोरी की हुई बोलेरो ग्राम अंजोकला थाना पटना निवासी नीलू साहू पिता रामदुलार साहू (27) के पास है। इसके बाद कोरिया की पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति से पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि प्रकरण के चोरी गए बोलेरो को करीब 45 दिन पूर्व गिरजापुर से अनजान व्यक्ति से 20 हजार में गिरवीं रखा था। उस समय विश्वास हो गया था कि बोलेरो वाहन इतनी कम कीमत पर गिरवीं में रख रहा है तो निश्चित ही यह चोरी का होगा।

उसके बावजूद भी पैसे के लालच में आकर गिरवी रखे बोलेरो वाहन को दिनांक 20 मई 2024 को सूरजपुर के आकाश साहू नाम के कबाड़ी को 36 हजार में बेच दिया था। आरोपी का मेमोरेंडम कथन लिखकर आरोपी नीलू साहू से घटना में चोरी गए बोलेरो वाहन को कबाड़ी आकाश साहू के कबाड़ से वाहन एवं बिक्री रकम 36 हजार नकद दिनांक 21 मई 2024 के रात्रि में ही आरोपी नीलू साहू के कब्जे से जब्त किया गया है। प्रकरण में धारा 411 भा.द.वि. जोड़कर आरोपी नीलू साहू को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल वारंट बनने पर जेल दाखिल किया गया है। कबाड़ी आकाश साहू अभी भी फरार है, जिसकी निरंतर पतासाजी की जा रही है।