Monday , July 15 2024
Home / छत्तीसगढ़ / पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र भेजने से पहले पकड़ा लाखों का तम्बाकू

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र भेजने से पहले पकड़ा लाखों का तम्बाकू

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के भोपालपटनम के तिमेड से स्वास्थ्य और पुलिस विभाग ने दबिश देकर लाखों रुपये का अवैध तम्बाकू जब्त किया गया है। बताया गया है कि महाराष्ट्र ले जाने के लिए तिमेड के व्यापारी के यहां इसे से डंप किया गया था। तभी पुलिस व स्वास्थ्य अमले की संयुक्त कार्रवाई में दबिश देकर यह सामग्री पकड़ी गई।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात भोपालपटनम के तिमेड से स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के संयुक्त कार्यवाही में व्यापारी प्रमोद अंगनपल्ली के यहां डंप किया गया। तकरीबन सात लाख 80 हजार रुपये का अवैध तंबाकू सामग्री को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त पार्टी ने दबिश देकर पकड़ा।

सूत्रों ने बताया कि ये अवैध तंबाकू महाराष्ट्र भेजने की तैयारी में था। भोपालपटनम पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को इसकी गोपनीय सूचना मिलने पर तिमेड़ के प्रमोद अंगनपल्ली नामक व्यापारी के यहां छापामार कार्रवाई की गई। जिसमें तम्बाकू पकड़ा गया।

स्वास्थ्य विभाग व पुलिस के मुताबिक, जब्त तंबाकू की कीमत लगभग सात लाख 80 हजार के आसपास की बताई जा रही है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही के बाद अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। भोपालपटनम के टीआई जेआर जांगड़े ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही की गई है। सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र में तंबाकू और तंबाकूयुक्त पदार्थों की बिक्री पर प्रतिबंध है। व्यापारी के खिलाफ स्वास्थ्य ने टोबेको एक्ट की धारा लगाई गई है।