Friday , July 5 2024
Home / खास ख़बर / बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी, अब सीवान में गंडक नहर पर बना पुल धंसा

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी, अब सीवान में गंडक नहर पर बना पुल धंसा

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सीवान जिले से सामने आया है, जहां पर आज बुधवार की सुबह गंडक नदी(गंडक नहर) के ऊपर बने पुल का एक पिलर नदी में धंस गया, जिससे पुल का एक छोर नदी में गिर गया है। वहीं, पुल पर आवागमन बाधित हो गया है।

पुल का एक पिलर नदी में धंसा
जानकारी के मुताबिक, यह पुल दारौंदा प्रखंड अंतर्गत देवरिया और भीखा बांध गांव के सीमा पर स्थित है। बताया जा रहा है कि पुल के जर्जर होने को लेकर ग्रामीणों ने बीते 22 जून को विरोध प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद प्रशासन द्वारा इसका मरम्मत कार्य करवाया जा रहा था। बावजूद इसके आज पुल का एक पिलर नदी में धंस गया। ग्रामीणों का कहना है कि बीते दिन हुई तेज बारिश के कारण पानी का स्तर बढ़ गया था। पानी की धारा भी तेज हो गई थी, जिसके कारण आज पुल धंस गया है।

कई गांवों का महाराजगंज मुख्यालय से टूटा संपर्क
ग्रामीणों का आरोप है कि गंडक विभाग द्वारा नहर की सफाई कराई गई थी। इस दौरान बिना मानक का ध्यान रखें नहर के किनारे से जेसीबी से मिट्टी की कटाई की गई थी। जिसके कारण पिलर के किनारे से भी मिट्टी हट गया था और यह पुल गिर गया। पुल के गिर जाने से एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों का महाराजगंज मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।