Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / मुख्यमंत्री की उप सचिव एवं ओएसडी के निवास पर आयकर का छापा

मुख्यमंत्री की उप सचिव एवं ओएसडी के निवास पर आयकर का छापा

रायपुर 28 फरवरी।छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की दिल्ली से आई विशेष टीम द्वारा कल से छापे की शुरू कार्रवाई का दायरा बढ़ाते हुए आज मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया एवं उनके विशेष कार्याधिकारी अरूण मरकाम के घर पर छापे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

आयकर की टीम पांच वाहनों में भिलाई के सूर्या रेसीडेंसी में स्थित राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के आवास परिसर में दाखिल हुई,लेकिन आवास का द्वार नही खुलने से अन्दर प्रवेश नही कर पाई।इसके बाद आयकर की टीम ने ताला तोड़कर छानबीन शुरू कर दी है।इस दौरान राज्य पुलिस के कुछ अधिकारी वहां पहुंचे,लेकिन आयकर अधिकारियों के परिचय देने पर वापस लौट गए।दोपहर बाद राजधानी में मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अरूण मरकाम के आवास पर भी छापे की कार्रवाई शुरू हो गई।

आयकर की टीम ने कल रात ही भिलाई में कांग्रेस नेता पप्पू बंसल के यहां भी छापे की कार्रवाई की।बंसल के घर का दरवाजा नही खोलने पर अधिकारियों ने उसे तोड़ दिया।इस दौरान मामूली झडप होने की भी खबर है।आबकारी विभाग के ओएसडी अरूणपति त्रिपाठी के घर कल सुबह से शुरू कार्रवाई आज भी जारी है। खबर है कि उनके घर से भारी नगदी एवं कई लैपटाप भी आयकर टीम ने कब्जे में लिए है।

दुर्ग में राज्य पुलिस के कई जगहों पर जांच आदि के नाम पर आयकर दल के वाहनों को रोका गया,जबकि राजधानी में भी पुलिस ने कल रात आयकर अधिकारियों के 20 वाहनों को पुलिस ने नोपार्किंग में होने के आरोप में जप्त कर लिया था।यह मामला आज विधानसभा में उठा,और भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने आयकर अधिकारियों के काम में राज्य सरकार पर बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया।

इस बीच खबर है कि केन्द्रीय उत्पाद शुल्क खुफिया निदेशालय,राज्व विभाग,सीबीआई तथा केन्द्रीय उत्पाद शुल्क महानिदेशक की छह सदस्यीय टीम भी रायपुर पहुंच गई है।सूत्रों के अनुसार छापे की कार्रवाई अभी दो तीन दिन और चल सकती है।