Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / खेलों में हार-जीत से ज्यादा खेल-भावना महत्वपूर्ण – राज्यपाल

खेलों में हार-जीत से ज्यादा खेल-भावना महत्वपूर्ण – राज्यपाल

बिलासपुर 12 मार्च।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके ने कहा कि खेलों में हार-जीत से ज्यादा खेल-भावना महत्वपूर्ण हैं।जीवन अथवा खेल में हार-जीत अथवा सफलता एवं असफलता मायने नहीं रखती।

सुश्री उइके ने आज यहां बहतराई स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल मैच के विजेता एवं उप विजेता टीमों के खिलाड़ियों को ट्राफी एवं पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए यह विचार व्यक्त किए।फाइनल मैच के पुरूष वर्ग के विजेता सेल राऊरकेला, उप विजेता यंग स्टार हरियाणा, महिला वर्ग की विजेता मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ग्वालियर एवं उप विजेता एसपीएसबी दिल्ली रही। राज्यपाल ने महिला वर्ग की फाइनल मैच का आनंद भी उठाया। स

समापन समारोह की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक, विधायक शैलेश पाण्डेय, अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय के कुलपति डी.एन.बाजपेई, रमन विश्वविद्यालय के कुलपति आरपी दुबे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

राज्यपाल ने कहा कि जीवन में तरक्की के लिए हमें असफलता को चुनौती के रूप में लेना चाहिए। एक अथवा दो बार की असफलता से हमें निराश नहीं होने चाहिए। हमें तब तक डटे रहने चाहिए, जब तक सफलता हाथ न लगे। जीवन का यही सत्य है और लाखों सफल लोगों ने इसे सिद्ध भी किया है। उन्होंने जीवन में खेल की महत्ता भी समझाई। इससे शरीर स्वस्थ एवं निरोग रहने के साथ ही जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया एवं अनुशासन का विकास होता है।