Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने महारानी अस्पताल में बर्न यूनिट एवं डी-एडिकक्सन यूनिट का किया लोकार्पण

भूपेश ने महारानी अस्पताल में बर्न यूनिट एवं डी-एडिकक्सन यूनिट का किया लोकार्पण

जगदलपुर, 26 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां महारानी अस्पताल में बर्न यूनिट और डी-एडिकक्सन यूनिट का लोकार्पण किया।

श्री बघेल ने इस दौरान अस्पताल के नवलोकार्पित वार्डों सहित अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड, हमर लैब और ब्लड बैंक का निरीक्षण किया।अस्पताल में मातृ शिशु स्वास्थ्य संस्थान ‘‘कादम्बिनी’’ के प्रसव पश्चात देखभाल वार्ड में मुख्यमंत्री ने शिशुवती माताओं से भेंट की। उन्होंने माताओं को फलों की टोकरी और बेबी केअर किट भेंट किया।

उन्होंने अस्पताल में सीसीटीवी सहित सुरक्षा आदि की व्यवस्था के सम्बंध में पूछा और अस्पताल में कैंसर पीड़ित मरीजों के इलाज तथा डॉ खूबचन्द बघेल योजना के तहत लोगों को मिल रहे मुफ्त इलाज की सुविधा के सम्बंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में रोज भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या पूछी।

श्री बघेल ने अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक और हमर लैब का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां ब्लड यूनिट कलेक्शन, डोनेशन क्लब के तहत जरूरतमंद मरीजों को रक्त की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि यहां के ब्लड बैंक से क्रिटिकल मरीजों को सभी ब्लड ग्रुप के ब्लड दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हमर लैब में जांच कराने आये मरीजों से उनका हाल चाल जाना।