Saturday , September 21 2024
Home / खेल जगत / हैरी ब्रूक को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई थी सबसे बड़ी बोली..  

हैरी ब्रूक को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई थी सबसे बड़ी बोली..  

कोच्चि में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लिए की गई मिनी नीलामी में इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने करोड़ों रुपये बटोरे। सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हैरी ब्रूक उन खिलाड़ियों में से एक हैं। ब्रूक को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे बड़ी बोली लगाई और 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। आईपीएल फ्रेंचाइजी हैदराबाद द्वारा खरीदे जाने के बाद हैरी ब्रूक के साथ उनकी फैमिली भी काफी इमोशनल हो गई थी।

हैरी ब्रूक का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था। नीलामी में उनका नाम आने पर राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच बिडिंग वॉर शुरू हुई। उसके बाद आरसीबी पीछे हट गई और सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम से जोड़ने में कामयाबी हासिल की। 

ब्रूक ने नीलामी में बिकने के बाद कहा कि उनकी मां और दादी की आंखों में आंसू थे। ब्रूक ने कहा, ”मुझे नहीं पता कैसे रिएक्ट करना है। मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं है। मैं मां और दादी के साथ नाश्ता कर रहा था और जब सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी में खरीदा तो वे रोने लगे।”

सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रुक्स को अपनी टीम में शामिल किया है लेकिन उन्हें जरूरत थी कि वे अपने गेंदबाजी लाइन-अप को स्थिर करने के लिए खिलाड़ी खरीदें। सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रुक (13.25 करोड़ रूपये), मयंक अग्रवाल (8.25 करोड़ रूपये) और हेनरिच क्लासेन (5.25 करोड़ रूपये) को खरीदा। 

टीम के पास 42 करोड़ से ज्यादा रूपये की राशि थी और उन्होंने इंग्लैंड के ब्रुक तथा भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को खरीदने में 20 से ज्यादा करोड़ रूपये खर्च कर दिए। अग्रवाल अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन पिछले सत्र को छोड़ दें तो वह आईपीएल में निर्भर रहने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उनके रूप में टीम को कप्तानी का भी विकल्प मिलता है। कई ब्रुक को ‘इंग्लैंड के विराट कोहली’ की संज्ञा देते हैं, जिन्हें मध्यक्रम में फिट करना होगा। यहां तक की इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने उनकी तुलना विराट कोहली से की थी।