Tuesday , September 17 2024
Home / खास ख़बर / बिहार: केसी त्यागी ने जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से दिया इस्तीफा

बिहार: केसी त्यागी ने जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से दिया इस्तीफा

बिहार की राजनीति से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, केसी त्यागी ने जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि उनके हाल ही में दिए गए बयान से जदयू में नाराजगी चल रही थी। वे पार्टी लाइन से हटकर बयान दे रहे थे। वहीं अब उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को जदयू का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।

मई 2023 में विशेष सलाहकार भी बनाए गए थे त्यागी
जद(यू) की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि त्यागी ने निजी कारणों से राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। जद(यू) के अनुभवी नेता त्यागी को मई 2023 में राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ ही ‘विशेष सलाहकार’ नियुक्त किया गया था। उनकी इस नियुक्ति के संबंध में जारी बयान में कहा गया था कि त्यागी के संगठनात्मक अनुभव का लाभ उठाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रमुख नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी का विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया है।

बता दें कि केसी त्यागी लंबे समय से जेडीयू के प्रमुख चेहरा रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में उन्होंने कई ऐसे बयान दिए जो पार्टी की आधिकारिक लाइन से अलग थे। उन्होंने कई मौकों पर पार्टी नेतृत्व या अन्य वरिष्ठ नेताओं से परामर्श किए बिना बयान जारी किए। इस कारण पार्टी के भीतर असंतोष की स्थिति उत्पन्न हो गई और यह स्थिति धीरे-धीरे गंभीर हो गई।