Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आते ही प्रचार पहुंचा चरम पर

पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आते ही प्रचार पहुंचा चरम पर

नई दिल्ली 07 अप्रैल।लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है।

इस चरण में 20 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों के लिए बृहस्‍पतिवार को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार मंगलवार को समाप्‍त हो जाएगा। इस चरण में असम, आंध्र प्रदेश, अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम, अंडमान-निकोबार, लक्षद्वीप, तेलंगाना और उत्‍तराखण्‍ड शामिल हैं।

प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेन्‍द्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल में कूचबिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जल्‍द ही भारत में फोन की सुविधा निशुल्‍क हो जायेगी और इंटरनेट की दरें दुनिया में सबसे कम होंगी।उन्‍होंने कहा कि भारत और बांगलादेश भूमि समझौते के बाद केंद्र की एनडीए सरकार ने दोनों देशों की सीमाओं पर बसी बस्‍तियों के निवासियों की समस्याओं का समाधान कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज भुवनेश्‍वर में ओडीसा के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने राज्‍य के विकास के लिए 9 वायदे किये हैं। श्री शाह ने कहा कि ऐसा मुख्‍यमंत्री ही दें, जो बाबुओं पर आधारित न हो।स्‍वयं निर्णय करें और ओडिशा का विकास करें। ऊपर नरेन्‍द्र मोदी नीचे भाजपा सरकार ये नारे के साथ भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में जाती है।