Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / अवैध शराब और ओवर रेट शराब बिक्री पर करें सख्त कार्रवाई: लखमा

अवैध शराब और ओवर रेट शराब बिक्री पर करें सख्त कार्रवाई: लखमा

रायपुर 05 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जिला आबकारी अधिकारियों और प्लेसमेंट एजेंसियों से कहा हैं कि बाहरी राज्य की और स्थानीय अवैध शराब बिक्री करने वालों एवं निर्धारित दर से अधिक शराब बिक्री करने वालों पर सख्त कार्यवाही करे।

श्री लखमा ने आज राजधानी के आबकारी भवन में विभागीय समीक्षा बैठक में प्रदेश के 27 जिलों के जिला आबकारी अधिकारी से बाहरी राज्य की एवं स्थानीय अवैध शराब बिक्री करने वालों तथा निर्धारित दर से अधिक शराब बिक्री के विरूद्ध अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में अवैध शराब बिक्री को सख्ती से रोकने के लिए वहां पर्याप्त स्टाफ पदस्थ करने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही पुलिस अधिकारियों से समन्वय कर अवैध शराब बिक्री पर नियंत्रण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

मंत्री ने समीक्षा के दौरान कहा कि आम जनता के विरोध वाले शराब दुकानों को अन्यत्र स्थानांतरित करने की कार्रवाई प्राथमिकता के साथ करें।उन्होने मदिरा दुकानों में कार्य कर रहे आऊट सोर्स एजेंसी के अधिकारियों को स्थानीय लोगों को काम पर रखने एवं पारिश्रमिक का भुगतान पी.एफ. काट कर करने की जानकारी 10 अक्टूबर तक विभाग को उपलब्ध कराने को कहा है।