Tuesday , June 18 2024
Home / MainSlide / रमन एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा श्रेणी में कटौती

रमन एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा श्रेणी में कटौती

रायपुर, 04 दिसंबर।छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा श्रेणी में कमी की है।

डा. सिंह ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार ने उनकी और उसके बेटे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को मिली जेट प्लस सुरक्षा की श्रेणी में कमी करते हुए जेट श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है, वहीं उनकी पत्नी श्रीमती वीणा सिंह की सुरक्षा में भी कमी करते हुए एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है, जबकि उनकी बहू अभिषेक सिंह की पत्नी ऐश्वर्या सिंह और उनकी पुत्री अस्मिता की एक्स श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली गई है।

सरकार ने जारी आदेश में प्रदेश के चित्रकोट विधानसभा सीट पर पहली बार कांग्रेस से विधायक बने रामजन बेंजाम को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करायी गई है, वहीं डोंगरगांव विधानसभा के कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू की सुरक्षा श्रेणी में इजाफा करते हुए उन्हें वाय केटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। जबकि प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया, केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीमती रेणुका सिंह, कांकेर की पूर्व विधायक श्रीमती सुमित्रा मारकोले, सेवक राम नेताम, भानुप्रतापपुर के पूर्व विधायक ब्रम्हानंद नेताम को मिली वाय प्लस की सुरक्षा को यथावत रखा गया है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे व मरवाही विधानसभा के पूर्व विधायक अमित जोगी द्वारा सुरक्षा को लेकर की गई मांग को अमान्य कर दिया है।