Friday , June 14 2024
Home / MainSlide / मुख्यमंत्रियों को कोरोना वायरस के फैलाव पर कड़ी निगरानी रखने की केन्द्र ने दी सलाह

मुख्यमंत्रियों को कोरोना वायरस के फैलाव पर कड़ी निगरानी रखने की केन्द्र ने दी सलाह

नई दिल्ली 03 फरवरी।केन्‍द्र ने सभी राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों से कोरोना वायरस के फैलाव पर कड़ी निगरानी रखने को कहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने आज यहां बताया कि सरकार स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। उन्‍होंने बताया कि एहतियात के तौर पर थाइलैंड और सिंगापुर से भारत आने वाले यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है। पहले केवल चीन और हांगकांग से आने वाले यात्रियों की ही जांच की जा रही थी।

उन्होने  बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी व्‍यक्तिगत रूप से स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारी लोगों से यही अपील है कि कोई भी आपके आसपास चाइना से ट्रेवल करके आया है। खासकर एक महीने के अंदर-अंदर जनवरी के महीने में तो उसके बारे में जानकारी भी दे और उस व्‍यक्ति से भी हमारा ये कहना है कि कम से कम अपना टेस्‍ट कराएं अपने को अस्‍पताल के संपर्क में रखे।

उन्होने बताया कि कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से हाल ही में लौटे और उनके सम्‍पर्क में आए लोगों को सलाह दी गई है कि वे नियंत्रण कक्षों में अपनी चिकित्‍सा जांच करवाएं। इन लोगों को घर में दो सप्‍ताह तक बाकी सदस्‍यों से अलग रहने के लिए भी कहा गया है।