Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने डोंगरगढ़ मेला स्थगित

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने डोंगरगढ़ मेला स्थगित

राजनांदगांव 18 मार्च।कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए चैत्र नवरात्रि पर्व पर छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में प्रसिद्द देवी मन्दिर मां बम्लेश्वरी के मन्दिर पर आयोजित होने वाले मेला को स्थगित कर दिया गया है।

मेला स्थगित होने की सूचना दर्शनार्थियों तक पहुंचाने के लिए कलेक्टर राजनांदगांव ने छत्तीसगढ़ सहित महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों को पत्र भेजकर दे दी है।

कलेक्टर राजनॉदगॉव द्वारा प्रदेश के दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चापा, कोरबा एवं रायगढ़ जिले के कलेक्टरों तथा महाराष्ट्र के नागपुर, भंडारा, गोंदिया एवं गढ़चिरौली और मध्यप्रदेश के मंडला एवं बालाघाट जिले के कलेक्टरों को उस बारे में पत्र लिखकर सूचित कर दिया गया है।

पत्र में कहा गया है कि  आगामी 25 मार्च से 02 अप्रैल तक चैत्र नवरात्रि पर्व/मेला का आयोजन मॉ बम्लेश्वरी देवी डोंगरगढ़ में आयोजन होता है।मेला अवधि में लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए माँ बम्लेश्वरी डोंगरगढ़ आते हैं।कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस वर्ष जिला प्रशासन द्वारा मंदिर परिक्षेत्र में दर्शनार्थियों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है।रोप-वे संचालन को बंद किया गया है।स्पेशल ट्रेनों का संचालन तथा ट्रेनों का स्टापेज नहीं करने का निर्णय लिया गया है।