Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / रक्षा सूत्र बांधकर वृक्षों को बचाने का लिया गया संकल्प

रक्षा सूत्र बांधकर वृक्षों को बचाने का लिया गया संकल्प

कांकेर 03 अगस्त।रक्षाबंधन के पावन अवसर पर कांकेर विकासखण्ड के 17 गावों के ग्रामीणों द्वारा कुलगांव में आयोजित वृक्ष रक्षा मितान कार्यक्रम में वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधकर उसे बचाने का संकल्प लिया गया।

कुलगांव के ग्रामीणों द्वारा पलास के वृक्षों में सामूहिक रूप लाख पालन का कार्य किया जा रहा है, साथ ही उनके द्वारा वृक्षों को बचाने का कार्य भी किया जा रहा है। रक्षा बंधन के अवसर पर ग्रामीणों द्वारा वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधकर उसे बचाने और उसका संरक्षण करने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव एवं कांकेर के विधायक शिशुपाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्षा बंधन के अवसर पर भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देता है, उसी प्रकार आज हम सब ने वृक्षों में रक्षा सूत्र बांधकर उसे बचाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को हमें पूरा करना होगा और वृक्षों को बचाना होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार ने राजेश तिवारी ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्षा बंधन के पावन अवसर पर इस क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा वृक्षों को बचाने का संकल्प लेकर नया संदेश दिया गया है। बस्तर अंचल को प्रकृति ने भरपूर आर्शीवाद दिया है, यह क्षेत्र वनोपज के आच्छादित है, यह हमारे पास पीढ़ी दर पीढ़ी उपलब्ध है, जिसे योजनाबद्ध ढंग से संवारा जाये और संरक्षित किया जाय, तो हमारी जिंदगी संवर जायेगी।