Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / मोदी का मरीजों की अधिक संख्या वाले राज्यों से जांच बढाने का आहवान

मोदी का मरीजों की अधिक संख्या वाले राज्यों से जांच बढाने का आहवान

नई दिल्ली 11 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 मरीजों की अधिक संख्या वाले राज्यों से जांच बढाने का आहवान किया है।

श्री मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये  कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में बिहार, गुजरात, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना जैसे राज्यों में विशेष रूप से जांच बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया, जहां जांच की दर कम है और संक्रमण की दर अधिक है।

उन्होने कहा कि भारत के सामूहिक प्रयासों से ही कोविड-19 महामारी से लड़ाई में देश की जीत होगी।उन्होने कहा कि सबसे अधिक महत्वपूर्ण बात ये है कि लोगों का विश्वास बढ़ रहा है और उतना डर दूर हो रहा है।उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के प्रयास प्रभावी सिद्ध हो रहे हैं, क्योंकि देश में कोविड मरीजों का प्रतिशत घट रहा है और स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है।

श्री मोदी ने कहा कि राज्यों ने आज के विचार-विमर्श के जरिये एक दूसरे के अनुभवों से बहुत कुछ सीखा है।उन्होने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों का पता लगाना तथा नियंत्रण और निगरानी, कोविड-19 महामारी से निपटने के सबसे प्रभावशाली उपाय हैं।उन्होने कहा कि विशेषज्ञ अब कह रहे हैं कि यदि संक्रमण होने के 72 घंटे के अन्दर पहचान कर ली जाए, तो उसे काफी हद तक कम किया जा सकता है।

श्री मोदी ने आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बात की।इस दौरान संबंधित राज्यों में कोविड-19 की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई।