Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / दो और जिलो बलौदा बाजार एवं रायगढ़ में भी लाकडाउन की घोषणा

दो और जिलो बलौदा बाजार एवं रायगढ़ में भी लाकडाउन की घोषणा

रायपुर 20 सितम्बर।छत्तासगढ़ के दो और जिलों बलौदा बाजार एवं रायगढ़ में भी पूर्ण लाकडाउन की घोषणा की गई है।बलौदाबाजार सम्पूर्ण जिले में लाकडाउन 22 सितम्बर से तथा रायगढ़ में नगरीय निकाय क्षेत्रों में लाकडाउन 24 सितम्बर से शुरू होगा।

बलौदाबाजार के कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि जिले में 22 सितम्बर मंगलवार को रात्रि 12 बजे से लेकर 29 सितम्बर मंगलवार को रात्रि 12 बजे तक एक सप्ताह के लिए सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा।यह शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी समान रूप से प्रभावशील होगा।उन्होने बताया कि  लॉक डाउन अवधि में केवल दूध वितरण के लिए सुबह शाम तय समय की छूट दी जाएगी। इस बार किराना दुकान, फल दुकान एवं सब्जी दुकान भी लॉक डाउन अवधि में बंद रहेंगे।

रायगढ़ के कलेक्टर भीम सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुये सभी नगरीय निकायों को 24 सितम्बर को प्रात:पांच बजे से 30 सितम्बर की रात्रि 12 बजे तक की अवधि के लिये पूर्ण रूप से कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूर्ण लाकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है।कंटेनमेंट अवधि में रायगढ़ जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रान्तर्गत सभी केन्द्रीय/शासकीय/अर्धशासकीय एवं निजी कार्यालय/प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। आवश्यक सेवायें प्रदान करने वाले कार्यालय/प्रतिष्ठान को उपरोक्त प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।