Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / सिंहदेव लेमरू हाथी प्रोजेक्ट में सरगुजा के गांवों को शामिल किए जाने पर असहमत

सिंहदेव लेमरू हाथी प्रोजेक्ट में सरगुजा के गांवों को शामिल किए जाने पर असहमत

अंबिकापुर 13 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने लेमरू हाथी प्रोजेक्ट में सरगुजा के गांवों को शामिल किए जाने पर असहमति जताई है।

लेमरू प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे ग्रामीण आज खमरिया पहुंचकर श्री सिंहदेव से इस बारे में नाराजगी जताई।श्री सिंहदेव शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह के साथ विकास कार्यों का शुभारंभ करने  खमरिया पहुंचे थे।ग्रामीणों ने उन्हे बताया कि अधिकारी गांवों में पहुंचकर प्रोजेक्ट में शामिल किए जाने पर सहमति मांग रहे है।

श्री सिंहदेव ने कहा कि मैं नहीं समझ पा रहा हूँ कि लेमरु प्रोजेक्ट का क्षेत्रफल क्यों बढ़ाया जा रहा है, और इसमें दूर किनारे बसे गाँवों को शामिल करने की क्या जरुरत है।उन्होने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से मानना हूं सरगुजा के इन ग्रामों को जोड़ा जाना गलत है।उन्होने कहा कि यह मत सोचिए कि वह इस सरकार में है और वह ग्रामसभा करा कर सहमति ले रहे हैं।

उन्होने ग्रामीणों से यहां तक कहा कि आप सहमत नही है तो फिर नही है।उन्होने उन्हे भरोसा दिलाया कि जरुरत पड़ी तो आपके साथ अनशन करुंगा, धरना करुंगा और आमरण अनशन भी करुंगा।

ज्ञातव्य हैं कि प्रस्तावित लेमरु प्रोजेक्ट हाथी अभ्यारण्य की सीमा का विस्तार करने का राज्य सरकार ने निर्णय लिया है। इसमें सरगुजा वन मंडल के 38 और सूरजपुर वन मंडल के आठ गाँव और शामिल किए जायेंगे।