Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / रायपुर में आज शाम से शुरू हो गया 10 दिनों का लाकडाउन

रायपुर में आज शाम से शुरू हो गया 10 दिनों का लाकडाउन

रायपुर 09 अप्रैल।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज शाम 06 बजे से 19 अप्रैल की सुबह छह बजे तक चलने वाला लाकडाउन शुरू हो गया।

रायपुर के कलेक्टर डा. एस.भारतीदासन ने आज यहां बताया कि सम्पूर्ण रायपुर जिले में आज शाम छह बजे से लाकडाउऩ शुरू हो गया हैं,और 19 अप्रैल को सुबह 06 बजे तक जारी रहेगा।इस दौरान जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गई हैं।केवल मेडिकल स्टोर्स खुलेंगे लेकिन उनसे भी यथासंभव होमडिलिविरी के लिए कहा जायेगा।इसके अलावा अन्य कोई दुकान खुलने की अनुमति नही होगी।

उऩ्होने बताया कि दूध एवं न्यूज पेपर वितरण के लिए सुबह 06 बजे से आठ बजे तक तथा शाम को पांच बजे से साढ़े छह बजे तक की अनुमति होगी।जिले में शऱाब की दुकाने भी बन्द रहेंगी।गैस एजेन्सियों को भी केवल टेलीफोनिक या आनलाईन आर्डर लेने और उन्हे ग्राहकों के घर पहुंचाने की अनुमति होंगी।इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी कार्यालय एवं बैंक बन्द रहेंगे।

श्री भारतीदासन ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से रायपुर से अन्यत्र आने जाने वाले लोगो को ई-पास लेना होगा।पेट्रोप पम्पों को भी इस दौरान केवल शासकीय एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही तेल देने की अनुमति होगी। मीडियाकर्मियों को भी यथासंभव वर्क फ्राम होम करने की सलाह दी गई है।