Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / रमन ने कबीर सदभावना यात्रा का झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

रमन ने कबीर सदभावना यात्रा का झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

रायपुर 25 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज यहां अपने निवास से सदगुरू कबीर सदभावना यात्रा का झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

यह यात्रा सदगुरू कबीर ज्ञान आश्रम किरवई आचार्य पीठ सागर के तत्वावधान में निकाली जा रही है। इसका समापन 07 नम्बर को होगा। यह छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजरेगी। मुख्यमंत्री ने आयोजकों को सद्भावना यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

कबीर दर्शनाचार्य श्रीराम जीवन शास्त्री साहेब ने इस अवसर पर बताया कि इस सदभावना यात्रा का उददेश्य लोगों में सत्य, अंहिसा, एकता, शांतिप्रेम, भाईचारा स्थापित करना और सदगुरू कबीर साहेब के संदेश को जन-जन तक पहुंचाना है। यात्रा रायपुर से प्रारंभ होकर गंडई-मोहगांव-बरघाट-सिवरी, छपारा, सागर,भोपाल, इंदौर, उज्जैन से होते हुए गुजरात पहुचेंगी। वहां के विभिन्न स्थानों में भ्रमण करते हुए दो नवम्बर को झरनवाड़ी आश्रम में ज्ञानयज्ञ एवं सत्संग समारोह में शामिल होगी। उसके चार नवम्बर को गुजरात के भरूत जिले में स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कबीरवट मेले में पहुंचेगी।

उन्होने बताया कि इसके पश्चात महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए राजनांदगांव में प्रवेश कर सात नवम्बर को वापस रायपुर लौटेगी।इस अवसर पर धरसींवा विधायक श्री देवजी भाई पटेल, डॉ.पूर्णन्द्र सक्सेना सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।