Wednesday , February 1 2023
Home / MainSlide / मिल्खा सिंह का राजकीय सम्मान के हुआ अंतिम संस्कार

मिल्खा सिंह का राजकीय सम्मान के हुआ अंतिम संस्कार

चंडीगढ़ 19 जून।देश के महान धावक और फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा सिंह के पार्थिव शरीर का आज शाम पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया गया।

कोविड से संबंधित समस्‍याओं के कारण कल रात चंड़ीगढ़ के पीजीआईएमईआर में उनका निधन हो गया था।अंतिम संस्कार स्थल के लिए शव यात्रा शुरू होने से पहले पंजाब के राज्यपाल वी.पी बदनोर, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी, राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों, जाने-माने एथलीट और खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग महान एथलीट के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उन्हें अंतिम विदाई दी।दिवंगत मिल्खा सिंह के पुत्र जीव मिल्खा सिंह ने चिता को मुखाग्नि दी। चिता प्रज्जवलित होने से पहले पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने अपने शस्त्र झुकाकर उन्हें सम्मान दिया।

पद्मश्री सम्मान प्राप्त मिल्खा सिंह अपने पीछे गोल्फ खिलाड़ी पुत्र जीव मिल्खा सिंह और तीन पुत्रियों को छोड़ गए हैं। उनकी पत्नी निर्मल कौर का हाल ही में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था।