Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश में चौथे चरण में लगभग 58 प्रतिशत मतदान

उत्तरप्रदेश में चौथे चरण में लगभग 58 प्रतिशत मतदान

लखनऊ 23 फरवरी।उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुचार रूप से संपन्‍न हो गया। शाम पांच बजे तक लगभग 58 प्रतिशत मतदान होने की सूचना हैं।

राज्य में चौथे चरण में आज पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, उन्‍नाव, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा जिलों की सीटों पर मतदान हुआ।सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें बूथों पर नजर आ रही थीं जो इस चरण में लोगों के उत्साह को बयां कर रही थी।

कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। आज 624 मतदाताओं का राजनीतिक भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। इनमें सरकार के मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा, अभिषेक मिश्रा समाजवादी पार्टी की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार पूजा शुक्ला अपना दल प्रत्याशी और वर्तमान सरकार में मंत्री जय प्रताप सिंह जैकी, बसपा नेता गया चरण दिनकर, कांग्रेस प्रत्याशी और उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह शामिल है।

पिछले विधानसभा चुनाव में इस चरण की 59 सीटों में से 51 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की थी। वहीं समाजवादी पार्टी को चार और बहुजन समाज पार्टी तथा कांग्रेस को 2-2 सीटें मिली थी।