Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / रमन ने की सुकमा नक्सल हमले की कड़ी निंदा

रमन ने की सुकमा नक्सल हमले की कड़ी निंदा

रायपुर 13 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सुकमा जिले में किस्टारम से पालोदी के बीच नक्सलियों द्वारा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर घात लगाकर हमला किए जाने की घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है।

डॉ.सिंह ने इस हमले को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया और इसमें सीआरपीएफ के जवानो की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

डॉ. सिंह ने कहा कि सुकमा जैसे आदिवासी बहुल जिलों में राज्य सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिए सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा आदि के क्षेत्र में हर प्रकार के निर्माण और विकास के कार्य किए जा रहे हैं, जिससे इन जिलों की तस्वीर बदल रही है और नक्सलियों का अस्तित्व संकट में हैं। इससे घबराकर उनके द्वारा विकास कार्यों में रूकावट डालने के लिए इस प्रकार का कायरतापूर्ण और शर्मनाक हमला किया गया है। यह नक्सलियों की जन-विरोधी और विकास-विरोधी हिंसक मानसिकता का परिचायक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सुरक्षा बलों के हमारे जिन बहादुर जवानों ने कर्त्तव्य के मार्ग पर अपनी आहूति दी है, उनकी इस शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा।डॉ.सिंह ने कहा-हम सब छत्तीसगढ़वासी इन शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।मुख्यमंत्री ने हमले में घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की और अधिकारियों को घायल जवानों का बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं।