Thursday , December 1 2022
Home / MainSlide / ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस का डाटा परीक्षण करने कलेक्टरों को निर्देश जारी

ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस का डाटा परीक्षण करने कलेक्टरों को निर्देश जारी

रायपुर,16 सितम्बर। छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सर्वेक्षण के संबंध में डाटा परीक्षण करने के लिए कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने सभी कलेक्टरों को उनके जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के व्यक्तियों के डाटा की जानकारी की प्रविष्टि आवश्यक रूप से छत्तीसगढ़ क्वांटिफायबल डाटा आयोग के पोर्टल में सुनिश्चित कराने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में जानकारी दी है कि अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सर्वेक्षण के संबंध में आयोग का पोर्टल आज 16 सितंबर से फिर से खोला जा रहा है। अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सर्वे के लिए इन वर्गों के जिन व्यक्तियों ने आयोग के पोर्टल में अब तक पंजीयन नहीं कराया है या जो छूट गए हैं, उनके लिए पंजीयन का यह अंतिम अवसर है।

दरअसल राज्य में कुछ स्थानों में अन्य पिछड़ा वर्ग की अनुमानित जनसंख्या के अनुरूप डाटा प्राप्त नहीं हुए हैं। इसमें अपेक्षित प्रगति हेतु कलेक्टरों को जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के व्यक्तियों के डाटा की जानकारी आयोग के पोर्टल में आवश्यक रूप से दर्ज कराने कहा गया है।