Friday , April 26 2024
Home / राजनीति / मुझ पर हमले की घटना में शामिल शख्‍स आज सीएम दफ्तर में कर रहा काम: आरिफ मोहम्‍मद खान

मुझ पर हमले की घटना में शामिल शख्‍स आज सीएम दफ्तर में कर रहा काम: आरिफ मोहम्‍मद खान

केरल के राज्‍यपाल आरिफ मोहम्‍मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) और मुख्‍यमंत्री पी. विजयन (Pinarayi Vijayan) के बीच सियासी तकरार जारी है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने सोमवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में काम कर रहा एक वरिष्ठ नेता दिसंबर 2019 में कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में उन पर हुए हमले में शामिल था।

पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में हुआ मुझ पर हमला

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने यहां राजभवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कहा कि कन्नूर में कई पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में मुझ पर हमला हुआ। इस घटना से जुडे़ वीडियो में आप उस वरिष्ठ राजनीतिक अधिकारी को देख सकते हैं, जो मौजूदा वक्‍त में मुख्‍यमंत्री कार्यालय में काम कर रहा है।

कन्नूर विश्वविद्यालय में हुए कार्यक्रम के वीडियो चलाए

उन्‍होंने आरोप लगाया कि उक्‍त अधिकारी ने पुलिस को कार्रवाई करने से रोक दिया था। इसके साथ ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित हुए कार्यक्रम के वीडियो चलाए।

विचारिक मतभेदों को शांत कराने के लिए किया जा रहा बल प्रयोग

इसके साथ ही उन्‍होंने (Arif Mohammad Khan) राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम ऐसे राज्य में रह रहे हैं जहां सत्‍तारूढ़ मोर्चा विचारिक मतभेदों को शांत करने के लिए बल प्रयोग करने में विश्वास रखता है। इससे पहले रविवार को राज्यपाल ने आरोप लगाया कि केरल पुलिस ने उन पर हमले की तीन साल पुरानी घटना में भी केस दर्ज नहीं किया क्योंकि मुख्यमंत्री पी. विजयन खुद इसमें शामिल थे।

मुझे डराने के लिए कराया गया हमला

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) का कहना है कि सार्वजनिक सभा में बोलने से डराने के लिए उनके साथ ऐसा किया गया था। उन्‍होंने सूबे के मुख्‍यमंत्री पर आरोप लगाया कि पी. विजयन ने कथित तौर पर पुलिस से कहा था कि वह इस मामले में केस नहीं दर्ज करे। हालांकि, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने यह भी कहा कि कन्नूर विश्वविद्यालय में हुई घटना में शामिल षडयंत्रकारी उनकी जान लेना नहीं चाहते थे। उनका मकसद केवल मुझे डराना था।