Friday , February 3 2023
Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / अब वॉट्सऐप पर जर्स इन अवतारों को प्रोफाइल पिक्चर में भी कर सकते हैं इस्तेमाल

अब वॉट्सऐप पर जर्स इन अवतारों को प्रोफाइल पिक्चर में भी कर सकते हैं इस्तेमाल

मेटा ने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सभी यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है, जिसे अवतार कहा जाता है। जी हां ये वहीं फीचर है, जो आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम पर देखने को मिलते हैं। बता दें कि अवतार लोगों को अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे। इसके अलावा मैसेजिंग ऐप पर आप अपना अवतार बनाकर इसे प्रोफाइल पिक्चर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मिलते हैं 36 स्टिकर्स

बता दें कि कंपनी अवतार के साथ 36 कस्टम स्टिकर्स भी दे रही है, जिसमें से आप किसी एक का भी उपयोग करके मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि वह ऐप को को ऐप बेहतर बनाना चाहता है। आपको इस फीचर के साथ लाइटिंग, शेडिंग, हेयरस्टाइल टेक्सचर जैसे कई ऑप्शन मिलते हैं। कंपनी ने सभी डिवाइसेज के लिए इस अपडेट जारी करना शुरू कर चुकी है, जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा आप तक पहुंच जाएगी।

jagran

मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर शेयर किया था पोस्ट

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट पर चैट की स्क्रीनशॉर्ट शेयर करके इस वॉट्सऐप पर फीचर को जोड़ने की सुचना दी । उन्होंने कहा कि हम वॉट्सऐप में अवतार ला रहे हैं! अब आप चैट में स्टिकर के रूप में अपने अवतार का उपयोग कर सकते हैं। जल्द ही हमारे सभी ऐप्स में और स्टाइल्स आ रही हैं।

jagran

मैसेज पर कैसे भेजे अवतार स्टीकर

अगरआप चैट पर एक अवतार शेयर करना चाहते है, तो सीधे चैट में जा सकते है। वहां ऐप नई सुविधा के बारे में सभी जानकारी दिखाएगा और फिर आपको गेट स्टार्टेड बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको अपने अवतार के लिए स्किन टोन चुनने का विकल्प मिलेगा। आप अपने अवतार को अपने हिसाब से हेयर स्टाइल, आउटफिट और अन्य चीजों के साथ कस्टमाइज भी कर सकेंगे। अवतार सेक्शन आपको किसी भी चैट के इमोजी सेक्शन में मिल जाएगा। अब तक ऐप में केवल इमोजी, जीआईएफ और स्टिकर दिखाता है। अब लोग अवतार भी शेयर कर सकेंगे।

jagranप्रोफाइल पिक्चर में ऐसे लगाए अवतार

इसके लिए आपको पहले अपने अवतार को तैयार करना होगा। आपको मैसेजिंग ऐप के सेटिंग सेक्शन में यह फीचर दिखाई देगा। आपको बस वॉट्सऐप के सेटिंग मेनू में जाना होगा> अवतार पर टैप करना होगा> अपना अवतार क्रिएट करना होगा। फिर आपको अवतार बनाने के लिए कुछ पर्सनलाइज्ड विकल्प मिलेंगे। आपको सभी स्टेप्स को पूरा करके “Done” बटन पर टैप करना होगा।

jagran

इसे वॉट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर के रूप में सेट करने के लिए आपको बस सेटिंग> प्रोफाइल फोटो> एडिट> एडिट> यूज अवतार पर टैप करना होगा।