Tuesday , May 28 2024
Home / खास ख़बर / अब आप वॉट्सऐप पे भी मैसेज को कर सकेंगे एडिट..

अब आप वॉट्सऐप पे भी मैसेज को कर सकेंगे एडिट..

वॉट्सऐप भारत के टॉप मैसेजिंग ऐप्स में गिना जाता है और हजारों लोग अपने परिवार वालों और दोस्तों को मैसेज करने या वीडियो कॉल करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही यूजर की गोपनीयता और ऐप अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगभग हर महीने नई सुविधाएं जारी करती है या उनमें बदलाव करती रहती है।

 

यहां तक की अपने लेटेस्ट ऐप अपडेट में भी वॉट्सऐप ने iOS के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया, मैसेज योर सेल्फ और इसके iOS, Android और वेब यूजर्स के लिए नई सुविधाएं शुरू कीं। लेकिन रिलीज के साथ ही ऐप नए अपडेट के लिए काम करने में जुट गया।

मैसेज को कर सकेंगे एडिट

वॉट्सऐप के सभी लेटेस्ट अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट Wabetainfo से पता चला है कि डेवलपर्स एक नई सुविधा पर काम कर रहे हैं, जो यूजर्स को मैसेज को एडिट करने देगा। रिपोर्ट से पता चला है कि वॉट्सऐप ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए मैसेज को एडिट करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है।

15 मिनट के भीतर करना होगा एडिट

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई कि नया एडिट मैसेज फीचर यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को समय सीमा के 15 मिनट के भीतर एडिट करने देगा। इससे यूजर्स मैसेज में किसी भी गलती को एडिट कर सकेंगे या ओरिजिनल मैसेज में और जानकारी शामिल कर सकेंगे। जबकि वॉट्सऐप पहले से ही यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को सभी के लिए हटाने की अनुमति देता है। ऐसे में नई सुविधा तब काम आएगी जब कोई पूरे संदेश को हटाना नहीं चाहता है, इसके बजाय केवल कुछ शब्दों को एडिट करना चाहता है।

इसके फीचर केवल नवीनतम वॉट्सऐप वर्जन को सपोर्ट करेगा और केवल मैसेज को एडिट करने देगा। आप इससे मीडिया कैप्शन को एडिट नहीं कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा iOS यूजर्स के लिए विकास के अधीन है, लेकिन जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए जारी होने की उम्मीद है। यूजर्स को भविष्य में ऐप अपडेट में नई सुविधा मिल सकती है।