Saturday , July 27 2024
Home / MainSlide / नई तकनीक के साथ रमन ने की ई-जनदर्शन की शुरुआत

नई तकनीक के साथ रमन ने की ई-जनदर्शन की शुरुआत

रायपुर 03जनवरी।छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के आम जनता से मुलाकात के वर्षों से चल रहे जनदर्शन कार्यक्रम की नये साल में नये युग की नई तकनीक के साथ नये तरीके से ई-जनदर्शन के रुप में आज शुरुआत हुई।

डा.सिंह के ई-जनदर्शन की शुरुआत छत्तीसगढ़ के सबसे दूरस्थ जिले जशपुर से की गई।वहां आठ अलग-अलग विकासखण्ड मुख्यालयों में बैठे हुए लोगों से सीधे बातचीत करने का उन्हे अवसर मिला।जशपुर जिले में कलेक्टर सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। राजधानी रायपुर में डा.सिंह के साथ मुख्य सचिव सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। पूर्वान्ह 11 बजे से एक बजे तक उनसे लगातार बातचीत होती रही।

मुख्यमंत्री ने ई-जनदर्शन के सफल आयोजन पर खुशी जताते हुए कहा कि पहले लगभग चार सौ किलोमीटर का सफर तय करके एक सीमेंट कांक्रीट सड़क के लिए जशपुर से लोगों और पंचायत प्रतिनिधियों को रायपुर आना पड़ता था। आज यहीं बैठे-बैठे उनकी बहुत सी समस्याओं का समाधान हुआ।उनसे जिले की जानकारी लेने का अवसर भी मिला।आज नई तकनीक के साथ ई-जनदर्शन की सफल शुरुआत हुई, आगे भी ई-जनदर्शन जारी रहेगा।

विकासखंड मुख्यालय मनोरा में राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती रायमुनि भगत, बगीचा में विधायक श्री राजशरण भगत और जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा, पत्थलगांव में विधायक श्री शिवशंकर पैकरा, कुनकुरी में विधायक श्री रोहित साय पैकरा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला साय, उपाध्यक्ष श्री गणेश यादव, दुलदुला में राज्य लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष श्री भरत साय, फरसाबहार में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री वेद प्रकाश भगत, जशपुर विकासखंड मुख्यालय में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री प्रबल प्रताप सिंह, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शारदा प्रधान, जिले की प्रभारी सचिव डॉ. एम.गीता, जिले की कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला उपस्थित थीं।