Sunday , May 19 2024
Home / राजनीति / एन चंद्रबाबू नायडू पादरियों को संबोधित करते हुए कहा कि…

एन चंद्रबाबू नायडू पादरियों को संबोधित करते हुए कहा कि…

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि ईसाइयों को उनकी पार्टी के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश में गरीबी को खत्म करने के लिए काम करना चाहिए। ये बात उन्होंने शुक्रवार को कृष्णा जिले के गुडीवाड़ा शहर में कही है। उन्होंने शहर के साथ पादरियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी द्वारा कथित उत्पीड़न के लिए ईसाई समुदाय कोई अपवाद नहीं है।

नायडू ने बैठक में सीएम रेड्डी पर साधा निशाना

उन्होंने अपने बयान में कहा, “सीएम रेड्डी ने टीडीपी सरकार द्वारा ईसाइयों के लिए शुरू की गई सभी कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कई ईसाइयों को अपनी संपत्तियों और संगठनों को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जबकि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जो ‘ईसाई भवन’ बनाया था। जिसे कोरोना के दौरान एक क्वारेंटीन सेंटर में बदल दिया गया था।

दलित ईसाइयों SC का दर्जा मिले- पादरी

इसी बीच बैठक में पादरियों ने टीडीपी सुप्रीमो के समर्थन का आह्वान किया। साथ ही दलित ईसाइयों को अनुसूचित जाति (SC) का दर्जा देने वाली बात दोबारा की है। इसमें ये भी कहा गया है कि धर्म परिवर्तन के नाम पर समुदाय को सताया जा रहा है। इसका जवाब देते हुए नायडू ने कहा, “एक नेता के रूप में मैं यहां आपकी बातों को जानने के अलावा उन समस्याओं और मुद्दों के बारे में जानकारी लेने आया हूं, जिनका आप सामना कर रहे हैं। टीडीपी हमेशा विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ मुद्दों पर चर्चा करती है और आपकी बात को स्वीकार करती है।” पार्टी निश्चित रूप से इन सुझावों पर विचार करेगी।” बता दें कि आंध्र प्रदेश में अगले साल यानी कि 2024 में चुनाव होने हैं। अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य में चुनाव होने की संभावना है