Thursday , May 23 2024
Home / MainSlide / उत्तर प्रदेश के सभी 73 जिलों में धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश के सभी 73 जिलों में धारा 144 लागू

लखनऊ 16 अप्रैल।उत्तर प्रदेश सरकार ने गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद लखनऊ, प्रयागराज और 73 अन्य जिलों में धारा 144 लगा दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह निर्णय राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लिया गया है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में नियमित अंतराल पर जानकारी ले रहे हैं। सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को शांति और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।पुलिस राज्य के संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रख रही है।

उन्होने बताया कि पुलिस  तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। यह तीनों राज्यों के अलग-अलग ज़िलों से हैं और दो दिन पहले ही अतीक और अशरफ की हत्या के मक़सद से प्रयागराज पहुंचे थे। इस बीच राज्य के सभी प्रमुख पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति और कानून व्यवस्था को बहाल रखने के निर्देश दिये गए हैं।

पुलिस संवेदनशील स्थानों पर लगातार सतर्कता बरत रही है। प्रयागराज के चकिया, बेनीगंज, धूमनगंज इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही अतीक के समर्थक माने जाने वाले इलाकों में भी पुलिस लगातार गश्त कर रही है। पूरे प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं और धारा 144 लागू है। अतीक और उसके भाई अशरफ का आज पोस्ट मॉर्टम किया गया और दोपहर बाद उन्हें प्रयागराज में ही सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिया गया।