Tuesday , March 5 2024
Home / खास ख़बर / 100 अंकों की होगी चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव परीक्षा..

100 अंकों की होगी चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव परीक्षा..

चंडीगढ़ पुलिस ने कॉस्टेबल एग्जीक्यूटिव के पद पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट www.chandigarhpolice.gov.in पर जारी किया गया है। इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशयिल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी अभ्यर्थी हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

चंडीगढ़ पुलिस की ओर से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन 23 जुलाई 2023 (रविवार) को आयोजित किया जाएगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के संबंध में यह भी जानकारी दी गई है कि उम्मीदवारों को अपना ‘सटीक परीक्षा केंद्र का पता करने के लिए 21 जुलाई 2023 को दोबारा आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

Chandigarh Police Exam 2023: 100 अंकों की होगी चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव परीक्षा

चंडीगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जीक्यूटिव भर्ती परीक्षा 100 अंकों की होगी। एग्जाम में प्रश्न बहुविकल्पीय और वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। परीक्षा में सही उत्तर के लिए एक और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 की नेगेटिव मार्किंग होगी। लिखित परीक्षा हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में होगा। प्रत्येक अभ्यर्थी को आवेदन प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी द्वारा चुनी गई भाषा में ही टेस्ट पेपर दिया जाएगा।

सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट https://chandigarhpolice.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, भर्ती’ अनुभाग पर जाएं और ‘कांस्टेबल’ पर क्लिक करें। अब ‘कांस्टेबलों की भर्ती 2023’ पर क्लिक करें और फिर ‘कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें’ पर क्लिक करें। इसके बाद, अपने आवेदन संख्या या रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। अब चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। इसके बाद, एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेकर रख लें।