Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / अध्यक्ष का मंत्री को पूरा जवाब कल सदन में रखने का निर्देश

अध्यक्ष का मंत्री को पूरा जवाब कल सदन में रखने का निर्देश

रायपुर 19 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने जहरीली शराब से मौत के मामले में आबकारी मंत्री कवासी लखमा को कल पूरा जवाब मंगाकर सदन में रखने का निर्देश दिया है।
    अध्यक्ष डा.महंत ने आज प्रश्नोत्तरकाल में विपक्ष के नेता नारायण चंदेल द्वारा मंत्री द्वारा पूरा और सटीक उत्तर नही देने की शिकायत पर यह व्यवस्था दी। अध्यक्ष ने इससे पहले मंत्री लखमा के इस मामले के उच्चतम न्यायालय में लंबित होने का हवाला देते हुए चर्चा नही करवाने के अनुरोध को खारिज कर दिया और कहा कि उच्चतम न्यायालय में लंबित मामला दूसरा है और यह प्रश्न दूसरा है।
    श्री चंदेल ने कहा कि जहरीली शराब पीकर सेना के एक जवान समेत चार लोगो की मौत हुई है।मंत्री लखमा ने इसे गलत बताते हुए कहा कि जहरीली शराब से नही बल्कि जहर खाने से मौत हुई है,इसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पुष्टि हुई है।श्री चंदेल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता की दुकान से शराब की खरीद हुई थी।गांव की दुकान में कहां जहर मिलेगा। मंत्री ने कहा कि दुकानदार भाजपा वाला है।
    भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शराब की दुकाने सरकार संचालित करती है,ऐसी स्थिति में इस तरह की घटना होना शर्मसार करने वाली है।उन्होने कहा कि इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है।मंत्री ने कहा कि जहरीली दवाई पीने से मौत हुई है इस कारण कोई जिम्मेदार नही है। नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने मामले को गंभीर बताते हुए मंत्री पर पूरक प्रश्नों का सटीक उत्तर नही देने का आरोप लगाया और मामले की जांच सदन की समिति को सौंपने का अध्यक्ष से अनुरोध किया।  
     अध्यक्ष डा.महंत ने भी माना कि मंत्री पूरक प्रश्नों का उत्तर नही दे पा रहे है।उन्होने इसके बाद मंत्री को पूरा जवाब कल सदन में रखने का निर्देश दिया।