Sunday , May 26 2024
Home / MainSlide / दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर प्रचार में आई तेजी

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर प्रचार में आई तेजी

नई दिल्ली 15 मई।दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर प्रचार में तेजी आ रही है और प्रमुख राजनीतिक दलों के वरिष्‍ठ नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए रैलियां, सार्वजनिक बैठकें और रोड शो कर रहे हैं।

    भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी के पक्ष में कल कमला नगर इलाके में एक जनसभा की। वहीं, असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हेमंत बिस्वा सरमा ने पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा के पक्ष में लक्ष्मी नगर इलाके में एक बैठक को संबोधित किया।

 भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कमलजीत सहरावत के समर्थन में मटियाला में रोड शो किया। नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने वसंत विहार में घर-घर जाकर प्रचार किया। वहीं, चांदनी चौक सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने पहाड़गंज में व्यापारियों के साथ बैठक की।

  उधर, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार महाबल मिश्रा के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया। नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने करोल बाग इलाके में एक जनसभा की। पूर्वी दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने गांधी नगर इलाके में रोड शो किया।

   इस बीच, उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने गोकुलपुरी और गंगा विहार इलाकों में पदयात्रा की। चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश अग्रवाल ने वजीरपुर जेजे कॉलोनी में पदयात्रा की। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर कुल 162 उम्मीदवार मैदान में हैं।दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।