Tuesday , June 18 2024
Home / छत्तीसगढ़ / बलरामपुर: बजरंग दल के जिला सहसंयोजक और युवती का शव मिलने से सनसनी

बलरामपुर: बजरंग दल के जिला सहसंयोजक और युवती का शव मिलने से सनसनी

बलरामपुर रामनुजगंज में बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सुजीत स्वर्णकार का संदिग्ध परिस्थिति में शव डुमरखी जंगल में मिला। वहीं बगल में एक युवती का भी शव मिला है वहीं बलरामपुर रामानुजगंज के रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत ग्राम औरंगा में नवविवाहिता का शव घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर रविवार की दोपहर पेड़ से फांसी लगाकर लटकते मिला।

बलरामपुर रामनुजगंज में बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सुजीत स्वर्णकार का संदिग्ध परिस्थिति में शव जिला मुख्यालय से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर डुमरखी जंगल में मिला। वहीं बगल में एक युवती का भी शव मिला है जो दहेजवार की बताई जा रही है। सूचना पर बड़ी संख्या में बलरामपुर से लोग मौके पर पहुंचे। घटना से पूरे बलरामपुर में शोक की लहर है। घटना के विरोध में नगर वासियों चक्काजाम कर दिया है। सुजीत अपने घर से 10:30 बजे करीब स्कूटी से निकला था जिसके बाद आज सुबह उसका शव देखा गया घटना की सूचना मिलती ही स्वजन एवं बड़ी संख्या में बलरामपुरवासी मौके पर पहुंचे।

समाचार लिखे जाने तक घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है वहीं युवती दहेजवार की बताई जा रही है। शरीर में बेहरमी से मारपीट के निशान दिख रह है। घटना से पूरे बलरामपुर में तनाव फैल गया है नगरवासियों के द्वारा चक्का जाम कर दिया गया है।

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
बलरामपुर रामानुजगंज के रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत ग्राम औरंगा में नवविवाहिता का शव घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर रविवार की दोपहर पेड़ से फांसी लगाकर लटकते मिला। नव विवाहिता के पिता ने पति पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की। मामले में रामचंद्रपुर थाने में मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेवतीपुर की सबीला खातून उम्र 21 वर्ष का विवाह 28 अप्रैल 2023 को औरंगाबाद के जसीम के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही लगातार सबीला को प्रताड़ित करने का आरोप उसके पिता ने लगाया सबीला के पिता कलामुद्दीन ने बताया कि हमेशा जसीम मारपीट करता था कई बार घर के लोगों द्वारा पंचायत भी की गई परंतु इसके बाद भी उसके रवैया में कभी सुधर नहीं हुआ। वह हमेशा वह छोटी-छोटी बात को लेकर मारपीट करते रहता था। रविवार के दोपहर 2 बजे के करीब घर से करीब 500 मीटर दूरी पर स्थित महुआ के पेड़ में सबीला का शव फांसी से झूलते मिला जिसकी जानकारी रामचंद्रपुर थाने में दी गई सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा शव का पोस्टमार्टम करा आज शव परिजनों को सौंप दिया।

नवविवाहिता के माता-पिता ने सुबह ही दी थी समझाइस
सबीला के माता-पिता उत्तर प्रदेश शादी में जा रहे थे इसी दौरान हुए सुबह 8 बजे उसके घर में रुके तो बेटी ने मारपीट किए जाने की जानकारी दी तो दोनों ने उसे समझाइए दी थी। वही जसीम ने अपनी पत्नी के मां से उसकी बेटी को सबक सीख देने की बात कही थी।

घटना के बाद ससुराल वालों ने नहीं दी सूचना
घटना करीब 2 बजे की बताई जा रही है वहीं सबीला के पिता को 3 बजे के करीब गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा सूचना दी गई मायके वालों के द्वारा सूचना नहीं दी गई।