Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस इतना ऊपर उठ गई कि जमीन से गई उखड़- मोदी

कांग्रेस इतना ऊपर उठ गई कि जमीन से गई उखड़- मोदी

नई दिल्ली 25 जून।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी इतना उपर उठ गई कि धरती से उखड़ गई जबकि भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्‍य जमीनी स्‍तर पर लोगों से निकटता बनाए रखना और उन्‍हें मजबूत करना है।

श्री मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि केवल एक परिवार के अलावा किसी कांग्रेस नेता को भारत रत्‍न से सम्‍मानित नहीं किया गया था।उन्होने कहा कि एनडीए सरकार ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के योगदान को मान्‍यता देते हुए उन्‍हें भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया।

उन्होने कहा कि सशक्‍त, सुरक्षित, विकसित और समावेशी राष्‍ट्र के सपने को पूरा करने के लिए सरकार और विपक्ष को एक साथ मिलकर काम करना होगा।उन्होने कहा कि बहुत साल बाद देश की जनता ने एक तरफा मतदान किया है और एनडीए सरकार को दोबारा चुना है। प्रधानमंत्री ने पिछली केंद्र सरकारों और राज्‍य सरकारों के कामकाज को उचित महत्‍व न देने के आरोप से इंकार किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे चुनाव को हार और जीत के रूप में नहीं बल्कि 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने के अवसर के रूप में देखते हैं।एनडीए सरकार ने बिना दिशा परिवर्तन किए समान गति से सही दिशा में आगे बढ़ना जारी रखा है। उन्‍होंने कहा कि ये महत्‍वपूर्ण है कि देश तरक्‍की करे और हर भारतीय सशक्‍त बने। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों और स्‍वयंसेवी संगठनों से गंभीर जल सकंट को देखते हुए जल संरक्षण की आवश्‍यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उसमें शामिल होने का अनुरोध किया।

उऩ्होने 1975 में लागू किए गए आपातकाल के बुरे दौर को याद करते हुए कहा कि इसे लोगों की स्‍मृति से कभी नहीं मिटाया जा सकता।उन्होने कहा कि..25 जून की वो रात देश की आत्‍मा को कुचल दिया गया था। देश के मीडिया को दबोच दिया गया था, देश के महापुरूषों को जेल की सलाखों के पीछे बंद कर दिया गया था। पूरे हिन्‍दुस्‍तान को जेल खाना बना दिया गया था। न्‍यायपालिका का अनादर कैसे होता है उसका वो जीता-जागता उदाहरण है। आज 25 जून को हम लोकतंत्र के प्रति फिर से एक बार अपना समर्पण, अपना संकल्‍प उसको और ताकत के साथ हमने समर्पित करना होगा..।