Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / कोरोनाः केन्द्र और सभी राज्यों के एकजुट होने की आवश्यकता- मोदी

कोरोनाः केन्द्र और सभी राज्यों के एकजुट होने की आवश्यकता- मोदी

नई दिल्ली 20 मार्च।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए केन्‍द्र और सभी राज्‍यों के एकजुट होने की आवश्‍यकता पर जोर दिया है।

श्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत में कहा कि ये चुनौती सभी राज्‍यों के लिए एकजैसी है, इसलिए इससे एकजुट होकर निपटना आवश्‍यक है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्रियों से सभी आवश्‍यक कदम उठाने का आग्रह करते हुए नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी परामर्शों  पर अमल किया जाना चाहिए।

श्री मोदी ने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिए नागरिकों की भागीदारी भी बहुत जरूरी है, लेकिन इसमें घबराने की कोई आवश्‍यकता नहीं है। विश्‍व भर में कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए प्रधानमंत्री ने लगातार सतर्क रहने की आवश्‍यकता पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि इस बीमारी के फैलाव को रोकने के लिहाज से अगले तीन-चार सप्‍ताह बहुत महत्‍वपूर्ण हैं। उन्‍होंने कहा कि एक दूसरे के साथ संपर्क के समय पर्याप्‍त दूरी बनाए रखना भी अत्‍यंत आवश्‍यक है।

मुख्‍यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को अपने यहां की जा रही तैयारियों की जानकारी दी। उन्‍होंने केन्‍द्र की ओर से मिली सहायता के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्‍यक्‍त किया।

स्‍वास्‍थ्‍य सचिव प्रीति सूदन ने केन्‍द्र सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी और यह भी बताया कि किस तरह प्रधानमंत्री इसकी देखरेख कर रहे हैं।भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा कि भारत फिलहाल बीमारी के फैलाव के दूसरे चरण में है और इसके तीसरे चरण में पहुंचने को कम किया जा सकता है।