Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / लाकडाउन आगे बढ़ाने की अधिकांश दलों ने दी प्रधानमंत्री को सलाह

लाकडाउन आगे बढ़ाने की अधिकांश दलों ने दी प्रधानमंत्री को सलाह

नई दिल्ली 08 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं ने लाकडाउऩ को और आगे बढ़ाने की सलाह दी है।

श्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिये सर्वदलीय बैठक की।इसमें उऩ्होने  कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एहतियात के तौर पर 14 अप्रैल को बाद भी पूर्णबंदी बढ़ाने की अनेक राज्यों की मांग को देखते हुए भविष्य में उठाये जाने वाले कदमों की चर्चा की।बैठक में पूर्णबंदी से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव और इससे उबरने के उपायों पर विचार-विमर्श हुआ।

बैठक में राज्यों को जारी की गयी धनराशि के इस्तेमाल और प्रवासी मज़दूरों से संबंधित चिंताओं पर भी विस्तार से चर्चा की गयी। अनेक नेताओं ने सरकार से पूर्णबंदी और बढ़ाने को कहा है।कुछ नेताओं ने कोविड-19 के मरीज़ों के लिए निशुल्क या किफायती जांच सुविधा सुनिश्चित करने के लिए उचित प्रावधान करने का अनुरोध किया है। विपक्षी नेताओं ने केंद्र की ओर से राज्यों को दी जाने वाली आर्थिक मदद बढ़ाने की भी मांग की।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, शिवसेना नेता संजय राउत, डीएमके नेता टी.आर. बालू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, जनता दल यूनाइटेड के राजीव रंजन सिंह, लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव और बहुजन समाज पार्टी के सतीश चंद्र मिश्र प्रधानमंत्री के साथ बैठक में हिस्सा लेने वाले नेताओं में शामिल थे।