Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / शासन के फैसलों को क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी मैदानी अमलों पर-भूपेश

शासन के फैसलों को क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी मैदानी अमलों पर-भूपेश

रायपुर 19 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शासन की नीतियों, निर्णयों और फैसलों का क्रियान्वयन और इसकी सफलता मैदानी स्तर पर कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर रहती है।पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में अधिकारी-कर्मचारी पूरी मेहनत और ईमानदारी से दायित्व निभाएं।

श्री बघेल ने आज यहां सप्रे शाला परिसर में छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग कर्मचारी महासंघ एवं 36 संगठनों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि शासन की नीतियों, निर्णयों और फैसलों का क्रियान्वयन और इसकी सफलता मैदानी स्तर पर कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर रहती है। शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में अधिकारी-कर्मचारी पूरी मेहनत और ईमानदारी से दायित्व निभाएं। सरकार आपके हितों का पूरा ध्यान रखेगी।

उन्होने कहा कि सरकार जनघोषणा पत्र के वायदों को पूरा करेगी। हमारी सरकार ने सबसे पहले किसानों के हित में ऋण मुक्ति और 2500 रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का फैसला लिया और इस पर क्रियान्वयन भी प्रारंभ कर दिया गया है।उन्होंने बताया कि लोकसभा सांसद श्री राहुल गांधी 28 जनवरी को नया रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को ऋण मुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

समारोह को रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रांतीय संरक्षक नरेन्द्र चन्द्राकर ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर संघ के प्रांताध्यक्ष राकेश साहू सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।