Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / इलेक्ट्रॉ निक वोटिंग मशीनों के साथ नही हो सकती है छेडछाड – चुनाव आयोग

इलेक्ट्रॉ निक वोटिंग मशीनों के साथ नही हो सकती है छेडछाड – चुनाव आयोग

नई दिल्ली 22 जनवरी।निर्वाचन आयोग ने एक बार फिर यह दावा खारिज किया है कि इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।आयोग ने ज़ोर देकर कहा है कि वह अपनी इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के फुलप्रूफ होने के तथ्‍य पर कायम है।

आयोग ने यह बयान लंदन में इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की हैकिंग पर आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के मद्देनज़र दिया है। आयोग ने कहा कि वह दुर्भावना से प्रेरित ऐसे सम्‍मेलनों में शामिल होने से हमेशा दूर रहा है और वह इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में किसी तरह की कमी न होने के तथ्‍यों पर अडिग है।

वहीं इस पर राजनीतिक घमासान भी मच गया है।भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने लंदन में इस तरह के संवाददाता सम्‍मेलन में कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल की मौजूदगी के लिए कांग्रेस की आलोचना की है। श्री नकवी ने नई दिल्‍ली में पत्रकारों से कहा कि कपिल सिब्‍बल वहां अकस्‍मात नहीं पहुंचे थे, बल्कि उन्‍हें कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भेजा था।

इस बीच, कांग्रेस ने इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की हैकिंग पर लंदन में आयोजित पत्रकार सम्‍मेलन में पार्टी नेता कपिल सिब्‍बल की मौजूदगी से खुद को अलग कर लिया है।पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि श्री सिब्‍बल को सम्‍मेलन में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे वहां कांग्रेस के प्रतिनिधि के तौर पर नहीं गए थे।