Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / बहादुर बच्चों ने हेलीकाप्टर से की नया रायपुर और भिलाई की सैर

बहादुर बच्चों ने हेलीकाप्टर से की नया रायपुर और भिलाई की सैर

रायपुर 25 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां राज्य वीरता पुरस्कार के लिए चयनित बच्चों से मुलाकात की।उन्होंने बच्चों से आत्मीयता से बात-चीत की और उनका मुंह मीठा कर स्वागत किया।

श्री बघेल ने बच्चों के साहस और सूझबूझ की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकानाएं दी।इन बच्चों को कल राजधानी में आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

श्री बघेल ने बच्चों से हाथ मिलाकर उनसे परिचय प्राप्त किया और साहस और वीरता भरे कार्यों की जानकारी ली।मुख्यमंत्री ने बच्चो से हेलीकाप्टर की सैर के बारे में जानकारी ली।बच्चों ने बताया कि हेलीकाप्टर की सैर में बहुत आनंद आया। भिलाई से गुजरते वक्त मुख्यमंत्री का आवास और नया रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और मंत्रालय सहित अनेक स्थान भी देखा है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ बाल कल्याण परिषद द्वारा चार बच्चों का राज्य वीरता पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। इनमें महासमुंद जिले के ग्राम खल्लारी के श्री  सोमनाथ वैष्णव और पूनम यादव, सरगुजा जिले के ग्राम मोहनपुर की कांति कंवर, रायगढ़ जिले के ग्राम सरिया के प्रशांत बारीक शामिल है।