Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / गुणवत्ता पूर्ण कार्य नही होने पर होगी सख्त कार्रवाई – साहू

गुणवत्ता पूर्ण कार्य नही होने पर होगी सख्त कार्रवाई – साहू

बिलासपुर 23 फरवरी।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण करें, अन्यथा गड़बड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

श्री साहू ने आज विभागीय समीक्षा बैठक में कहा कि किसी भी निर्माण कार्य की कार्ययोजना व्यवहारिक दृष्टि को ध्यान में रखकर बनाएं। सड़कों की कार्ययोजना ऐसी बनाएं कि कम से कम आने वाले 20 सालों तक वे उपयोगी रहें।उन्होंने कहा कि नदियों के ऊपर बनने वाले पुलों की ऊंचाई उतनी ही रखें जितनी आवश्यक हो। किसी भी निर्माण कार्य में देरी जमीन अधिग्रहण या मुआवजा की वजह से नहीं होनी चाहिये। इस प्रकार की समस्या आने पर साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में कलेक्टर को अवगत कराएं।

उन्होने विभाग के अधिकारियों से कहा कि किसी भी प्रोजेक्ट में बजट की समस्या होने पर तत्काल स्थानीय विधायकों के माध्यम से उन तक बात पहुंचाएं। बजट की वजह से किसी भी प्रोजेक्ट में देरी नहीं होने दी जाएगी। मंत्री श्री साहू ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से बिलासपुर-रायपुर फोरलेन की प्रगति की जानकारी ली। एनएच के अधिकारियों ने बताया कि सारागांव से सिमगा तक फोरलेन का कार्य बचा है जिसे मई माह तक पूरा कर लिया जाएगा।