Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हाफ मैराथन का आयोजन होगा अब प्रत्येक वर्ष- उमेश पटेल

हाफ मैराथन का आयोजन होगा अब प्रत्येक वर्ष- उमेश पटेल

रायपुर 24 फरवरी।छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने रायपुर हाफ मैराथन का आयोजन प्रत्येक वर्ष किए जाने की घोषणा की है।

खेल मंत्री श्री पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार मैराथन के लिए छत्तीसगढ़ सहित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड 31 हजार से अधिक धावकों ने अपना पंजीयन कराया। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिल सके।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की खेल प्रतिभा जिन्होंने न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है उनके सतत् मार्गदर्शन और सहयोग प्रदेश में होने वाले खेल आयोजनों में लिया जाएगा। इस मैराथन में राज्य की खेल-प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए राज्य चयनित वर्ग और ब्लेड रनर का आयोजन किया गया।

राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा कि सुबह की हवा सौ मन की दवा होती है। इस प्रकार के मैराथन के आयोजन से स्वस्थ्य शरीर का विकास होता है।समारोह पर अंतर्राष्ट्रीय पूर्व हॉकी खिलाड़ी श्री विन्सेट लकड़ा, श्रीमती नीता डुमरे, श्रीमती  सबा अंजूम ने भी संबोधित करते हुए मैराथन में भाग लिए प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन किया।