Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / नामांकन पत्रों की जांच में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में एक नामांकन निरस्त

नामांकन पत्रों की जांच में बस्तर लोकसभा क्षेत्र में एक नामांकन निरस्त

जगदलपुर 26 मार्च।लोकसभा चुनावों के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की एक मात्र सीट बस्तर के लिए जमा नामांकन पत्रों की जांच में आज एक नामांकन निरस्त कर दिया गया।

बस्तर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी के लिए दाखिल आठ अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की कार्यवाई आज पूरी की गई।संवीक्षा के बाद राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के प्रत्याशी जयसिंह कावड़े का नाम निर्देशन पत्र निरस्त कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार शपथ पत्र नहीं होने और प्रपत्र में अधूरी जानकारी के कारण श्री कावड़े का नामांकन निरस्त किया गया है।श्री कावड़े का नाम निर्देशन पत्र निरस्त हो जाने के बाद बस्तर संसदीय क्षेत्र से अब सात प्रत्याशी शेष रह गए हैं।

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के बाद अब बहुजन समाज पार्टी के श्री आयतूराम मंडावी, इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री दीपक बैज, भारतीय जनता पार्टी के श्री बैदूराम कश्यप, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के श्री रामू मौर्य, अंबेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के श्री पनीष प्रसाद नाग, अखिल भारत समग्र क्रांति पार्टी के श्री मंगला राम कर्मा और शिवसेना के श्री सुरेश कवासी की उम्मीदवारी शेष है।उम्मीदवार 28 मार्च को अपरान्ह तीन बजे तक नाम निर्देशन पत्र वापस ले सकेंगे।