Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस ने की भाजपा को फर्जी शिकायत के लिये चेतावनी देने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा को फर्जी शिकायत के लिये चेतावनी देने की मांग

रायपुर 29 मार्च।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर भाजपा के द्वारा की जा रही फर्जी शिकायतों पर रोक लगाने, भाजपा को चेतावनी देने और विधानसभा चुनाव के समय से भाजपा के खिलाफ लंबित शिकायतों पर कार्यवाही की मांग की है।

श्री देवांगन के नेतृत्व में गए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भाजपा के खिलाफ विधानसभा चुनावों में कर्जमाफी के बारे में फर्जी लेटर हेड फेक न्यूज के जरिये सामाजिक वैमनस्यता फैलाने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की छवि धूमिल करने की साजिश की कांग्रेस द्वारा की गयी शिकायतों और एफआईआर की प्रति सौंपकर कार्यवाही की मांग भी की है।

शिकायत में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी को यह नोटिस भेजी गई है जिसका आधार भारतीय जनता पार्टी के शिकायतकर्ता नरेश गुप्ता की शिकायत गत 25 मार्च को बनाया गया है।शैलेश नितिन त्रिवेदी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिम्मेदार पदाधिकारी हैं और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मीडिया में बयान जारी करना और प्रेस काँफ्रेंस लेना उनका पार्टीगत दायित्व है।

श्री देवांगन ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी द्वारा बखूबी अपनी राजनैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन किया जाता है और किसी भी बयान को वे बिना तथ्य के प्रस्तुत नहीं करते। यदि पार्टी में अपने दायित्वों के निर्वहन की जिम्मेदारी के चलते उनके द्वारा जारी किए गए किसी राजनीतिक बयान से भारतीय जनता पार्टी के शिकायतकर्ताओं को तकलीफ हो रही है तो महज इस कारण से यह निर्वाचन आचार संहिता के उल्लंघन का मामला नहीं बनता है।