Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / आई. पी. एल. क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते तीन गिरफ्तार

आई. पी. एल. क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते तीन गिरफ्तार

रायपुर 01 अप्रैल।राजधानी रायपुर में आई. पी. एल. क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते लगभग 70हजार रूपये की सट्टा-पट्टी के साथ तीन लोगो को गिरफ्तार कर उनके पास 02 मोबाईल फोन और नगदी भी बरामद की गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से थाना सिविल लाईन क्षेत्रांतर्गत कटोरा तालाब में आई.पी.एल. के 20-20 क्रिकेट मैच पंजाब वर्सेस दिल्ली डेयर डेविल्स के मैच में क्रिकेट सट्टा खिलाने की सूचना मिली।इस सूचना पर पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर दबिश देकर 03 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम उमेश राजदानी, पवन मंगलानी एवं निखिल गोविन्दानी बताया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आईपीएल क्रिकेट खेल में पैसे की हारजीत की दांव लगाकर सट्टा, जुआं मोबाईल के माध्यम से आनलाईन खेलना बताया। पूछताछ करने पर आईपीएल पंजाब तथा दिल्ली डेयर डेविल्स के मध्य होने वाले मैच में पुराना राजेन्द्र नगर स्थित कृष्णा मोबाईल शाप में तीनों आरोपी साथ मिलकर क्रिकेट में ओव्हर एवं रनो पर से सट्टे से पैसे की हारजीत की दांव लगाकर जुआं लोगो को खेला रहे थे,जिसका पैसा उमेश राजवानी कटोरा तालाब में घूम-घूमकर वसूलरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना सिविल लाईन मे अपराध क्रमांक 218/19 धारा 4 (क) जुआ एक्ट पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों निशानदेही से 02 नग मोबाईल एवं नगदी 15700 रूपये एवं लगभग 70,000 रूपये की सट्टा पट्टी जप्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्यवाही की जा रही है।