Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / भाजपा ने धारा 370 खत्म करने समेत किए कई लोक लुभावन वादे

भाजपा ने धारा 370 खत्म करने समेत किए कई लोक लुभावन वादे

नई दिल्ली 08अप्रैल।भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आज जारी अपने घोषणा पत्र में राष्‍ट्रीय सुरक्षा,धारा 370 को समाप्‍त करने, किसानों की आय दुगुनी करने और महिलाओं के कल्‍याण पर जोर दिया गया है।

पार्टी ने आतंकवाद और उग्रवाद को कतई बर्दाश्त न करने, आतंकवाद से निपटने के लिए सुरक्षा बलो को सशक्‍त बनाने और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में अवैध रूप से बसने पर रोक लगाने की प्रतिबद्धता दोहराई है।

पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि पार्टी सत्‍ता में आने पर एक लाख रूपये तक के लघु अवधि के नये कृषि ऋण बिना ब्‍याज पर देगी। यह ऋण पांच वर्ष तक और मूलधन के जल्‍द भुगतान की शर्त पर दिया जाएगा।उन्होने कहा कि..राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है और इतना ही नहीं आतंकवाद का जहां तक प्रश्न है उसके प्रति हमारी जीरो टॉलरेन्स की पॉलिसी थी, है और जब तक आतंकवाद समाप्त नहीं होगा तब तक हमारी यह जीरो टॉलरेन्स की पॉलिसी आतंकवाद के प्रति रहेगी..।

श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना देश के सभी किसानों के लिए लागू की जाएगी। लघु और सीमान्‍त किसानों के लिए साठ वर्ष की उम्र के बाद पेंशन भी सुनिश्चित की जाएगी।पार्टी ने संविधान के अनुच्‍छेद 35 ए को समाप्‍त करने की प्रतिबद्धता व्‍यक्‍त की है।श्री सिंह ने कहा कि यह प्रावधान जम्‍मू कश्‍मीर के अस्‍थाई निवासियों और महिलाओं के लिए भेदभावपूर्ण है।

पार्टी ने संकल्‍प पत्र में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के प्रमुख वाहक के रूप में पहचान किये गये 22 बड़े चैंपियन सैक्‍टर को अधिक सहायता देकर रोजगार के अवसर पैदा करने की बात कही गई है।उन्‍होंने बताया कि 2024 तक सार्वजनिक-निजी भागीदारी से प्रत्‍येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज या पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा।आयुष्‍मान भारत योजना का विस्‍तार कर इसमें आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा।