Thursday , April 18 2024
Home / MainSlide / लोकसभा के चौथे चरण का चुनाव प्रचार अभियान खत्म

लोकसभा के चौथे चरण का चुनाव प्रचार अभियान खत्म

नई दिल्ली 27 अप्रैल।लोकसभा के चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम समाप्त हो गया।

इस चरण में नौ राज्‍यों की 71 लोकसभा सीटों के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। बिहार में पांच, झारखण्‍ड में तीन, मध्‍यप्रदेश में छह, महाराष्‍ट्र में 17, ओडि़सा में 6, राजस्‍थान और उत्‍तरप्रदेश में 13-13 और पश्चिम बंगाल में 8 निर्वाचन क्षेत्रों में सोमवार को मतदान होगा। जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम जिले की अनंतनाग सीट पर भी इसी चरण में मतदान होगा।

प्रचार के अन्तिम दिन नेताओं ने प्रचार में पूरी ताकत झोंकी।वरिष्‍ठ भाजपा नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उत्‍तरप्रदेश के कन्‍नौज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव भाजपा नहीं लड़ रही है, बल्कि जनता लड़ रही है और वो ही पार्टी के लिए प्रचार कर रही है।प्रधानमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के पास आतंकवाद से लड़ने के लिए कोई योजना नहीं है।उन्‍होंने कहा कि वैसे तो आतंकवाद के कारखाने पाकिस्‍तान में हैं, लेकिन उनका निशाना भारत ही है। मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी राष्‍ट्र की सुरक्षा के लिए संघर्ष करती रहेगी।प्रधानमंत्री ने हरदोई में भी एक रैली को संबोधित किया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होने न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे ही हम पैसा डालेंगे, जैसे ही माताओं और बहनों के बैंक एकाउंट में पैसा आएगा। आपके जेब में पैसा आएगा। आप माल खरीदना शुरू करेंगे, वैसे ही दुकानदार माल बेचना शुरू करेंगे, जैसे ही दुकानदार माल बेचना शुरू करेंगे, फैक्‍टरियां चालू हो जाएगी। लाखों करोड़ों युवाओं को बेरोजगारी से कांग्रेस पार्टी निकालेगी। न्‍याय येाजना निकालेगी। रोजगार मिलना शुरू हो जाएगा।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने झारखण्‍ड के पलामू में तथा ओडि़सा में मयूरभंज और जाजपुर में भी चुनावी रैली को सम्बोधित किया।